Infographics या फिर आलेख जानकारी नामक पेज़ छोटी-छोटी जानकारी और तथ्यों को साझा करने लिए बनायी गई है, यहाँ पर आपको आम ज़िंदगी में इस्तेमाल में आने वाले ढेरों Terms की जानकारी Graphical स्टाइल में मिलेंगी। उम्मीद है यहाँ साझा की गई जानकारी आपको पसंद आएगा।

infographics

सारे Infographics देखने के लिए Gallery में स्लाइड करें और Best Viewing Experience के लिए [ ] Expand बटन को क्लिक करें जो कि आपको Bottom Right Corner पर मिलेगा।

Inforgraphics are the new way of sharing information through graphical images. If you like this page please like and follow us on Facebook Page. also.

Infographics Gallery



| You may like this

हिंदी पहेली उत्तर सहित – अगर आपको पहेलियाँ हल करने में मजा आता है तो आप इस लेख को जरूर visit करें, ये पहेलियों वाले लेख का एक पार्ट है आपको इस पर और भी ढेरों लेख मिल जाएँगे। इस पूरे कैटेगरी को browse करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।

Short Motivational Stories – इस कैटेगरी को browse करके आप सैंकड़ों प्रेरक लघु कहानियाँ पढ़ सकते हैं। इसके अलावा आप यहाँ से कुछ धार्मिक कहानियाँ भी पढ़ सकते हैं।

Key differences – इस कैटेगरी में आपको ढेरों अंतर वाले लेख मिल जाएँगे। उदाहरण के लिए आप देख सकते हैं कि आपको यहाँ किस-किस तरह से लेख पढ़ने को मिलेंगे-

एथिक्स और नैतिकता में अंतर को समझिए

पकड़ना और थामना में अंतर क्या है?

सहानुभूति और समानुभूति में अंतर

क्षमता और योग्यता में अंतर

समाचार और संवाद में अंतर

हरण और अपहरण में अंतर क्या है?

पीड़ा और यंत्रणा में अंतर

चिंतक और दार्शनिक में अंतर

सभ्यता और संस्कृति में अंतर

प्रशासन और प्रबंधन में अंतर

बल और सामर्थ्य में अंतर क्या है?

आमंत्रण और निमंत्रण में अंतर क्या है?

संधि और समझौता में अंतर

र और मकान में मुख्य अंतर क्या है?

Polity – अगर आपको भारतीय संविधान को बिल्कुल शुरू से समझना है तो इस पेज़ को visit कर सकते हैं यहाँ आपको एक क्रम में संविधान के अनुच्छेद 1 से लेख मिल जाएँगे। इसके अलावा भी इस पेज़ पर अन्य ढेरों लेख मिलेंगे जैसे कि Social मुद्दों से संबंधित।

Share market – शेयर मार्केट की समझ आज के दौर में होना बहुत जरूरी हो गया है क्योंकि ये पैसों की वैल्यू बढ़ाने के लिए सबसे तेज तरीकों में से एक है। यहाँ से आप बिल्कुल शुरू से शेयर मार्केट को समझ सकते हैं।

Let’s Chill – इस पेज़ पर आपको Chill करने के लिए ढेरों कंटैंट मिलेंगे जैसे कि आपको ढेरों Online Games की कैटेगरी मिलेगी जहां से आप मूड फ्रेश कर सकते हैं।